सांसद दीपक प्रकाश को बरही जाने से प्रशासन ने रोका, हंगामा

हजारीबाग प्रशासन के रोकने के बाद सड़क किनारे घरने पर बैठे सांसद दीपक प्रकाश
हजारीबाग प्रशासन के रोकने के बाद सड़क किनारे घरने पर बैठे सांसद दीपक प्रकाश

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता/ अजय निराला
हजारीबाग। जिले के बरही में रूपेश पांडेय हत्याकांड अब पूरी तरह से राजनीति रंग में रंग गया है। बुधवार को बीजेपी के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा को दिल्ली से बरही जाने के क्रम में रांची एयरपोर्ट पर रांची प्रशासन की तरफ से रोक लिया गया था। तो शुक्रवार को बरही जाने के क्रम में हजारीबाग प्रशासन ने बरही से लगभग 60 किमी पहले चरही थाना क्षेत्र के निकट 15 माइल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को रोक लिया है। दीपक प्रकाश वहीं सड़क के किनारे कुर्सी लगाकर बैठ गए थे। भारी मात्रा में वहां पुलिस बल तैनात किया गया है। बीजेपी की तरफ से कहा गया है कि दीपक प्रकाश बरही में रुपेश पांडेय के परिवार वालों से मिलने बरही जा रहे थे।

मंत्री को अमुनति और मुझे प्रशासन रोक रहाः दीपक प्रकाश

मंत्रियों और सत्ताधारी विधायकों को अनुमति और विपक्ष को रोका जाना तानाशाही का प्रतीक- दीपक प्रकाश
मंत्रियों और सत्ताधारी विधायकों को अनुमति और विपक्ष को रोका जाना तानाशाही का प्रतीक- दीपक प्रकाश

उज्ज्वल दुनिया से बातचीत करते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि एक तरफ सरकार के तीन मंत्रियों को बरही जाने की अनुमति दे दी जाती है, वहीं मुझे बीच रास्ते में ही रोक लिया जाता है। इससे पता चलता है कि सरकार कितनी डरी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या कहा जाएगा। मैं रूपेश पांडे को श्रद्धांजलि अर्पित करने जा रहा था। सरकार को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है। सरकार बीजेपी से घबरायी और डरी हुई है। कहा कि मैं मांग करता हूं कि मुझे लिखित दिया जाए कि मुझे क्यों रोका गया है। मैं कोई सांप्रदायिक व्यक्तित्व वाला नेता नहीं हूं।तो मुझे फिर क्यों रोका गया। मैं एक जनप्रतिनिधि हूं। मैं एक राष्ट्रीय पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं। ऐसे में क्यों रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है।

मनोज यादव, मनीष जायसवाल भी समर्थकों के साथ पहुंचे

इधर हजारीबाग जिला प्रशासन द्वारा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के चरही थाना क्षेत्र स्थित 15 माइल के निकट रोके जाने की खबर मिलते ही हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल, बरही के पूर्व विधायक सह भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज कुमार यादव, अपने समर्थकों के साथ प्रदेश अध्यक्ष को देखने घटना स्थल पर पहुंचकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाला। चुरचू प्रखंड के मंडल अध्यक्ष भी काफी संख्या में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। भाजपा कार्यकर्ता और समर्थकों के सामने पुलिस कम पड़ गई। सबों ने राज्य सरकार के इस तानाशाह रवैए का जमकर विरोध प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.