टॉफी, टी-शर्ट घोटाले की जांच करने जमशेदपुर पहुंची एसीबी की टीम

जमशेदपुर: झारखंड के बहुचर्चित टॉफी,टी-शर्ट घोटाले की जांच करने रांची से एसीबी की टीम जमशेदपुर पहुंची. एसीबी की तीन सदस्य टीम से शहर के सिद्धगोड़ा समेत कई इलाको का दौरा कर घोटालों के आरोपियों से पूछताछ की.

अपने जमशेदपुर दौरे में टीम ने टॉफी सप्लाई करने वाली कंपनी लल्ला इंटरप्राइजेज, सिद्धगोड़ा का दौरा किया. टीम ने लल्ला इंटरप्राइजेज के मालिक कमलेश अग्रवाल से पूछताछ की और टॉफियों की आपूर्ति से संबंधित कागजात की मांग की. हालांकि इस पूछताछ में पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास के तत्कालीन विधायक-प्रतिनिधि पवन अग्रवाल की मदद से उन्हें आपूर्ति करने का आदेश मिलने की बात सामने आई है.

साथ ही एसीबी की टीम ने सिद्धगोड़ा स्थित सूर्य मंदिर के प्रमुख पदाधिकारियों से भी बात की. एसीबी टीम अब अगले कुछ दिनों तक जमशेदपुर में जांच जारी रखेगी. इस दौरान नेताओं सहित कई लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाएगी.

गौरतलब है कि अनियमितताएं तब सामने आईं जब जून 2021 में विधायक सरयू रॉय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर टॉफी और टी-शर्ट घोटाले के मामले में सीबीआई या फिर एसीबी जांच की मांग की थी. जमशेदपुर पूर्वी के विधायक ने आरोप लगाया कि 2016-17 में टॉफी, टी-शर्ट, गीत-संगीत, सजावट घोटाला मैनहर्ट घोटाले से ज्यादा गंभीर था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.