आइएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से करीब 12 घंटे तक ईडी ने की पूछताछ

पल्स अस्पताल में इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों का ठीक-ठीक जवाब नहीं दे पाए अभिषेक झा
पल्स अस्पताल में इन्वेस्टमेंट से जुड़े सवालों का ठीक-ठीक जवाब नहीं दे पाए अभिषेक झा

रांची। राजधानी रांची स्थित पल्स अस्पताल के मालिक और आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा से ईडी ने करीब 12 घंटे तक पूछताछ की । अभिषेक झा के लिए ईडी की टीम ने कुल 60 सवालो की लिस्ट तैयार की थी । लेकिन सवाल-जवाब के दौरान यह संख्या बढ़कर 219 तक चली गई।

किन-किन सवालो पर फंसे अभिषेक झा

सुबह 9 बजे से ईडी के पूछताछ में दो तरह के सवालों से अभिषेक झा को रूबरू होना पड़ा है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह और पति अभिषेक झा से लगातार  क्रॉस सवाल कर रही है. जिसमें मुख्य फोकस सीए के पास से मिले कैश की जानकारी, यह पैसे कहां से आए और इसका श्रोत क्या है ?

अभिषेक झा से यह पूछा गया कि पल्स अस्पताल में जो राशि इनवेस्टमेंट हुआ है वह कहां से आया ? क्या इस हॉस्पिटल के खड़ा करने में उनकी पत्नी पूजा सिंघल का भी रोल है? अभिषेक झा से यह पूछा जा रहा है कि जब अस्तपाल में 123 करोड़ से अधिक का इन्वेस्टमेंट हुआ और लोन केवल 23 करोड़ का ही दिखाया जा रहा है? तो बाकी राशि कहां से आयी? क्या इसमें पूजा सिंघल की भी कोई भूमिका है?

इन तमाम सवालों के जवाब अब तक ईडी को नहीं मिल पाया है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिषेक झा को मनी लाऊड्रिंग केस में आरेस्ट किया जा सकता है और अगर कोई खास जवाब नहीं मिला तो पल्स अस्तपाल को सील किया जा सकता है ।

कुल 60 सवाल ईडी ने किया था तैयार

ईडी ने अभिषेक झा और सीए सुमन सिंह से पूछताछ के लिए कुलर  60 सवाल तैयार किए थे, जिसे बारी-बारी  पूछा गया । इन सवालों के अंदर ही कई सवाल खड़े होते चले गए, जो बढ़कर 200 से अधिक तक पहुंच गए ।  मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी के किसी भी सवाल का ठीक-ठीक जवाब न तो सुमन सिंह दे पाए और न ही अभिषेक झा । ईडी एक-दो दिनों में अभिषेक झा को भी न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights