Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 20 जून 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार – Aaj Tak

Feedback
देश में अग्निपथ को लेकर बवाल के बाद केंद्र सरकार बैकफुट पर आ गई है. वहीं, अग्निपथ के खिलाफ कई संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. असम में बाढ़ से 42 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. दिल्ली और राजस्थान समेत कई राज्यों में आज भी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है. 
1- अग्निपथ पर बवाल के बाद बैकफुट पर केंद्र सरकार, स्कीम में किए गए ये बदलाव

अग्निपथ स्कीम की लॉन्चिंग 14 जून को केंद्र सरकार ने बड़े उत्साह के साथ की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीनों सेना प्रमुखों के साथ सेना में भर्ती स्कीम की खूबियां बताईं. एक-दो दिन तो देश के युवाओं को इस स्कीम को समझने में लग गए. लेकिन जैसे ही इस स्कीम की डिटेल युवाओं को समझ में आई वे सड़क पर आ गए.
2- भारत बंद के ऐलान के बाद सुरक्षा सख्त, कई जगह लगा जाम

अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. इसमें कई संगठन शामिल हैं. पिछले कई दिनों से प्रदर्शन के नाम पर हिंसक घटनाएं हो रही हैं. इसमें सरकारी संपत्ति से तोड़फोड़, आगजनी आदि शामिल है. प्रदर्शनकारी अबतक कई ट्रेनों और बसों को आग के हवाले कर चुके हैं.
3- असम में बाढ़: 42 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, 24 घंटे में 9 की मौत, 8 लापता

असम में बाढ़ की स्थिति शनिवार को और बिगड़ गई, जिससे 33 जिलों में प्रभावितों की संख्या बढ़कर 42.28 लाख हो गई. इस साल के मौजूदा बाढ़ में पांच दिनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई. इसके साथ ही इस साल की बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है. पिछले 24 घंटों में तीन बच्चों सहित नौ और लोगों की मौत हुई है.
4- दिल्ली-राजस्थान समेत इन राज्यों में आज भी बारिश की संभावना, मॉनसून पर क्या है अपडेट

देश के कई राज्यों में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 2-3 दिनों तक पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गरज के साथ बूंदाबांदी का सिलसिला अभी जारी रहने के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हल्की बारिश की गतिविधियां जारी हैं. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अभी कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहेगा.
5- बेंगलुरु टी-20 बारिश की वजह से रद्द, डाले गए सिर्फ 3.3 ओवर, 2-2 से ड्रॉ हुई भारत-अफ्रीका सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका (Ind Vs Sa) के बीच बेंगलुरु में खेले गए पांचवें टी-20 मैच पर हर किसी की नज़र थी, क्योंकि यहां से सीरीज का विजेता तय होता. लेकिन बारिश ने सारा मज़ा किरकिरा कर दिया है और मैच रद्द कर दिया गया है. इसी के साथ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 5 मैच की टी-20 सीरीज़ 2-2 के स्कोर के साथ ड्रॉ हो गई है.
 
Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today
Add Aaj Tak to Home Screen
होम
वीडियो
लाइव टीवी
न्यूज़ रील
मेन्यू
मेन्यू

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights