पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर हमले के आरोपी 9 उग्रवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार उग्रवादियों के साथ चाईबासा एसपी अजय लिंडा
गिरफ्तार उग्रवादियों के साथ चाईबासा एसपी अजय लिंडा

चाईबासा । पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के अंगरक्षक की हत्या के आरोपी 9 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । इस मामले में साजिश करने के आरोप में बेला पंचायत के पूर्व मुखिया को भी गिरफ्तार किया गया है। चार जनवरी को झीलरुआ हाई स्कूल मैदान में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के अंगरक्षकों की हत्या कर दी गई थी।

इसके अलावा पूर्व अमराई जंगल में मुंशी बेडराम लुगून की गोली मारकर हत्या एवं जेसीबी मशीन को आग लगाने तथा इसके पूर्व प्रेम सिंह सुरीन की हत्या से संबंधित घटनाओं का उद्भेदन किया गया है। अनुसंधान एवं छापामारी के दौरान कुल 09 सक्रिय प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर तीन देशी कारबाइन, 42 राउंड गोली, तीन नक्सली बैनर साहित अन्‍य सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस के अनुसार हमले की घटना भाकपा माओवादियों के सदस्य / सहयोगियों के द्वारा पूर्व नियोजित थी। इसमें दस्ते के सदस्‍य शामिल थे। 27 दिसंबर 2021 एवं दो जनवारी 2022 को माकपा माओवादियों द्वारा खुआहातु ग्राम में घटना अंजाम देने के लिए मीटिंग की गई थी। मीटिंग में यह योजना बनी की चार जनवरी को झीलरूआ हाई स्कूल मैदान में आयोजित खेलकुद प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक गुरुचरण नायक को लाना है। उनको पुस्कार वितरण के लिए सूर्य ढलने तक रोककर रखना है । इसी दरम्यान उनके अगरक्षकों का हथियार, गोली लूट लेनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.