दुमका के सात स्कूलों में 39 बच्चे और 3 शिक्षक कोरोना पॉजीटिव

संक्रमित होने वाले बच्चों की उम्र 6-18 वर्ष के बीच
संक्रमित होने वाले बच्चों की उम्र 6-18 वर्ष के बीच

दुमका । जिले के कम से कम सात स्कूलों के 39 बच्चों को कोविड पॉजिटिव पाया गया हैं । जामा प्रखंड के चार हाई स्कूल के 34 छात्र और जरमुंडी, दुमका और शिकारीपाड़ा प्रखंड के पांच अन्य स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं । दुमका के सिविल सर्जन बच्चा प्रसाद सिंह के अनुसार जामा ब्लॉक के तीन शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव हैं । जो बच्चे कोरोना से संक्रमित है उनकी आयु 6 वर्ष से 18 वर्ष के बीच है ।

ऐसा पहली बार हुआ है जब दुमका में 11 से 18 वर्ष के स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में कोरोना के शिकार हो गये । इस उम्र के 34 बच्चे कोरोना संक्रमित पाये गये हैं । दुमका जिले के जामा, जरमुंडी, दुमका और शिकारीपाड़ा प्रखंड के 6 से 14 वर्ष की उम्र के 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं । इस तरह कुल 39 स्कूली बच्चे दुमका जिले में एक दिन में कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं ।

इससे पहले धनबाद के सैनिक स्कूल के लिए प्रवेश परीक्षा देने आए 21 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे । परीक्षा से पहले की गई जांच में बच्चों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी । रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी बच्चों की अलग से परीक्षा ली गई । जिले के बैंक मोड़ स्थित गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल में सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा चल रही थी । परीक्षा में कुल 235 बच्चे शामिल हुए थे । सभी बच्चे क्लास 6 और 9 के बताए जा रहे हैं । बच्चों में हल्के लक्षण रहने के कारण उनके अभिभावकों के साथ होम आइसोलेशन में भेज दिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *