बारामूला में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी की मौत, एक जवान शहीद

बारामूला: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में एक मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है. इस गोलीबारी में पुलिस के एक जवान वीरगति को प्राप्त हुए. जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि यह एक मौका मुठभेड़ था और मारे गए तीनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के थे.

पुलिस ने कहा कि “तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक अधिकारी भी इस मौके पर हुई मुठभेड़ में शहीद हो गया. हमने बारामूला के करेरी इलाके में नाके लगाए थे, जो गुलमर्ग के करीब है.” कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि इस साल हमारा ध्यान विदेशी आतंकवादियों पर होगा. अब तक विभिन्न मुठभेड़ों में 22 विदेशी आतंकवादी मारे जा चुके हैं.”

सुरक्षा बलों को बारामूला जिले के करेरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. तलाशी अभियान के दौरान, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसके परिणामस्वरूप मुठभेड़ हुई. तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद जिले में लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस साल की शुरुआत से अब तक 75 आतंकियों को ढेर किया है. मारे गए इन 75 आतंकियों में से 22 पाकिस्तानी मूल के विदेशी थे. आज 2022 का 49वां एनकाउंटर था. अब तक 43 हाईब्रिड आतंकियों को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.