धनबाद: सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम देने आए 21 बच्चे निकले कोरोना संक्रमित

किसी तरह खौफ के साए में हुई परीक्षा
किसी तरह खौफ के साए में हुई परीक्षा

धनबाद में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है। रविवार को गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल बैंक मोड में सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा देने आए 21 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। परीक्षा में कुल 235 बच्चे शामिल हुए थे। कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन को तत्काल सभी बच्चों को स्कूल में रखने का निर्देश दिया है। विभागीय अधिकारी अब स्कूल में जाकर दूसरे बच्चे की भी जानकारी ले रहे हैं।

सैनिक स्कूल में प्रवेश परीक्षा के लिए रविवार को तिथि निर्धारित की गई थी। राज्य शिक्षा विभाग की ओर से गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल बैंक मोड़ को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा में कुल 235 बच्चे शामिल हुए हैं। इसमें कक्षा नौ और कक्षा 6 के बच्चे हैं। परीक्षा देने के समय स्वास्थ्य विभाग की टीम मैं सभी बच्चों की कोरोनावायरस की जांच की थी। अब रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ-पांव फूल गए हैं।

बोकारो, कोडरमा , गिरिडीह और संथाल परगना के बच्चे निकले कोरोना संक्रमित
बोकारो, कोडरमा , गिरिडीह और संथाल परगना के बच्चे निकले कोरोना संक्रमित

अधिकारियों ने बताया कि अधिकांश बच्चे धनबाद के बाहर के हैं। इसमें बोकारो, गिरिडीह, जामताड़ा, देवघर सहित संथाल परगना जिले के बच्चे हैं।

रिपोर्ट आने के बाद अभिभावक भी काफी परेशान हो गए हैं। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह स्कूल पहुंचे। उन्होंने अभिभावकों को होम आइसोलेशन का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि सभी बच्चे सर्दी खांसी व अन्य समस्याओं से ग्रसित है। हालांकि यह सभी लक्षण एसिप्टोमेटिक है। इसमें गंभीरता की कोई बात नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.