धनबाद में एक दिन में मिले कोरोना के 161 नए मरीज

अकेले 54  मामले धनबाद रेल मंडल से आए हैं
अकेले 54 मामले धनबाद रेल मंडल से आए हैं

धनबाद । धनबाद जिले में एक बार फिर कोरोना तेजी से फैलने लगा है. 4 जनवरी की रिपोर्ट में 161 कोरोना के नए मामले पाए गए हैं. जिसमें अकेले 54  मामले धनबाद रेल मंडल से आए हैं. यहां डीआरएम आशीष बंसल, एडीआरएम एके मेहता समेत अन्य रेलकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं. 3 जनवरी को डीआरएम सभागार में आयोजित एक बैठक के दौरान किसी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से ये संक्रमण फैला है. सभी लोगों में बुखार और सर्दी-जुकाम के लक्षण दिखे जिसके बाद आरटीपीसीआर जांच में सभी कोविड पॉजिटिव पाए गए.

लगातार बढ़ रहे हैं केस
कोरोना संक्रमण सिर्फ रेल मंडल तक ही सीमित नहीं है. जिला कलेक्ट्रेट में भी कोरोना ने दस्तक दी है. यहां एडीएम लॉ एंड ऑर्डर समेत 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं. धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल एसएनएमएमसीएच अस्पताल के 5 मेडिकल छात्र भी पॉजिटिव मिले हैं. सभी छात्र अभी नए साल में हॉस्टल लौटे हैं. इनमें सभी को सर्दी बुखार था जो जांच में पॉजिटिव मिले.

बंगाल के सीमावर्ती मार्गों पर बढ़ाई गई सख्ती
झारखंड के तमाम जिलों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. धनबाद जिले से लगे पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामले बढ़े हैं. ऐसे में बंगाल से झारखंड में संक्रमितों के आने से और भी अधिक चिंता बढ़ गई है. हर दिन बंगाल बॉर्डर पर 5 से 10 मरीजों की पहचान हो रही है. ऐसे में सभी अंतरराज्यीय मार्गों पर विशेष कैंप के माध्यम से लोगों की जांच कि जा रही है, ताकि बढ़ते संक्रमण की रफ्तार पर रोक लगाई जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *