सरायकेला में 15 आईडी बम बरामद, गणतंत्र दिवस पर माओवादी देनेवाले थे बड़ी घटना को अंजाम

26 जनवरी को बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली
26 जनवरी को बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली

उज्ज्वल दुनिया संवाददाता

सरायकेला । आतंकियों की दिल्ली के गाजीपुर मंडी को दहलाने की कोशिश नाकाम हो गई। कुछ इसी प्रकार की तैयारी नक्सलियों की झारखंड में भी थी जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया।

दरअसल भाकपा माओवादियों के खिलाफ पुलिस की ओर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सरायकेला के पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि भाकपा माओवादी जिले के कुचाई इलाके में जगह-जगह पर आईईडी लगा रहे हैं। उसके बाद पुलिस ने मामले पर तुरंत एक्शन लेते हुए सीआरपीएफ 157 बटालियन के साथ छापेमारी टीम का गठन किया। इसमें बीडीडीएस टीम के पदाधिकारी के साथ-साथ कई जवान भी शामिल हुए।

सर्च अभियान के दौरान काड़ेरांगो पहाड़ी के तरफ जैसे ही जवान आगे बढ़े, तो करीब डेढ़ किमी की दूर पश्चिम दिशा में 15 आईईडी बरामद हुए। यह जंगल के रास्ते में लगाए गए थे। मौके पर ही बीडीडीएस टीम ने उसे नष्ट कर दिया। भाकपा माओदियों का संगठन 26 जनवरी से पहले जिले में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था।

बताया जाता है कि अनिल दा का दास्ता रांची, खूंटी, सरायकेला व चाईबासा जिले में पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के फिराक में है।
यही वजह है कि पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है। कुछ दिन पूर्व सरायकेला के पतराडीह डोडारदा जंगल से भी भारी मात्रा में आईईडी बम बरामद हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.