धनबाद के निरसा में चाल धंसने से 13 लोगों की मौत, कई घायल

अंतिम समय तक प्रशासन और कोयला चोर मिलकर मामले को दबाने का प्रयास करते रहे
अंतिम समय तक प्रशासन और कोयला चोर मिलकर मामले को दबाने का प्रयास करते रहे

धनबाद जिले के निरसा में कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंस जाने से दो दर्जन लोगों के दबे होने की आशंका जताई हा रही है । रेस्क्यू के लिए ईसीएल कोयला कंपनी ने पोकलेन मशीन लगाई गई है । खबरों के मुताबिक इस हादसे में अब तक 20 लोगों की मौत की आशंका है ।

मौके पर पहुंची पुलिस
वहीं रेस्क्यू के लिए लगाई गई पोकलेन मशीन को कथित अवैध कोयला माफियाओं ने मशीन को मौके से भगा दिया । इतना ही नहीं मौके से मीडियाकर्मियों को भी कोयला चोरों ने खदेड़ने कि नाकाम कोशिश की । घटना के चार से पांच घंटे बीत जाने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची । यह हादसा निरसा थाना क्षेत्र के ईसीएल कोयला कंपनी अन्तर्गत गोपीनाथ आऊट सोर्सिंग में हुआ है ।

जनप्रतिनिधि रेस्क्यू की कर रहे हैं मांग
घटना के कई घंटा बीत जाने के बाद भी भी रेस्क्यू नहीं होने से स्थानीय जनप्रतिनिधि में खासा रोष है । निरसा के पूर्व विधायक और सीटू के सदस्य अरूप चटर्जी ने कहा कि निरसा क्षेत्र में आज तीन जगह अवैध कोयला उत्खनन के दौरान घटना हुई है । जिसमें 20 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है । पूर्व विधायक ने कहा की सुबह से स्थानीय प्रशासन से बात की है लेकिन रेस्क्यू के लिए कोई पहल नहीं किया जा रहा है । अगर कोई जिंदा भी हो तो रेस्क्यू से उसकी जान बचाई जा सकती है ।

स्थानीय प्रशासन मौन
वहीं घटना के बाद जहां जहां पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है । वहीं स्थानीय प्रशासन इस पर कुछ भी कहने से गुरेज करता नजर आ रहा है । मीडिया के दबाव में पुलिस प्रशासन पहुंची लेकिन महज मौके का निरीक्षण कर खानापूर्ति कर चलती बनी ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.