गिरिडीह: 12 किलो प्रति यूनिट की जगह कार्डधारियों को दिया जा रहा मात्र पांच किलो का अनाज

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन
भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन

अमित सहाय

गिरिडीह। सरिया अनुमंडल क्षेत्रों के तमाम डीलरों के विरुद्ध हो रही शिकायते आए दिन सुर्खियों में है लेकिन डीलर और संबंधित विभागीय पदाधिकारी गरीबों का अनाज घोटाला करने में बाज नहीं आ रहे हैं। डीलरों द्वारा इतनी बड़ी घोटालों को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष पवन पांडेय के नेतृत्व में प्रखंड के भाजपा प्रतीनिधि मंडल ने सरिया बगोदर अनुमंडल पदाधिकारी कुन्दन कुमार को एक ज्ञापन सौंपा कर प्रखंड अंतर्गत डीलरों द्वारा 12 किलो प्रति यूनिट अनाज उठाव में मात्र 5 किलो प्रति यूनिट अनाज लाभुकों को दिये जाने पर कार्रवाई करने का मांग किया।

सरिया प्रमुख रामपति प्रसाद ने इस बाबत कहा की सरिया प्रखंड के अंतर्गत डीलरों द्वारा पर्याप्त मात्रा में राशन नहीं देने के संबंध में शिकायतें मिल रही है । इस संदर्भ में पूरे मामले को अनुमंडल पदाधिकारी को अवगत करा दिया गया है । एक सप्ताह के अंदर अगर सभी लाभुकों को अनाज नहीं मिला तो भाजपा गरीबों के हित के लिए जनआंदोलन के लिए बाध्य होगी।

मंडल अध्यक्ष पवन पांडेय ने कहा की अगस्त माह का 2 किलो, सितंबर माह के 5 किलो और प्रधानमंत्री कल्याण के तहत 5 किलो, कुल मिलाकर 12 किलो प्रति यूनिट में मात्र 5 किलो प्रति यूनिट अनाज दिया जा रहा है शेष 7 किलो अनाज डीलर और संबंधित विभाग गरीबों का अनाज गटक जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गरीबों का पुरा अनाज दिया जाए अन्यथा भाजपा सरिया प्रखंड जन आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी जिम्मेवारी संबंधित प्रशासन की होगी।

इस बाबत प्रखंड खाघ आपूर्ति पदाधिकारी अनूप सिन्हा ने बताया कि सितंबर माह के आवंटन के अनुरूप अनाज का उठाव नही हुआ जिससे समस्याएं हो रही है। अगस्त माह में भी गेहूँ का ऑवटन कम प्राप्त हुआ है।

कार्ड धारियों के द्वारा 12 किलो प्रति यूनिट के तहत अंगूठा लगाए जाने के संबंध में बताया गया कि आवंटन क्लियर होने से ही अक्टूबर माह का अनाज तुरंत बांटा जायेगा और सितंबर माह का शेष आवंटन आने पर दिया जाएगा है।

सूत्रों की माने तो एफसीआई में गड़बड़ झाला है। एसआईओ बनने में देरी के कारण डीलर और संबंधित अधिकारी गरीबों का अनाज घोटाला कर जाते हैं। सितम्बर माह का एसआईओ महीने के अंतिम सप्ताह में तैयार किए गये। आवंटन के अनुरूप अनाज का वितरण समय पर नही किया गया है। अगस्त माह में भी गेहूँ भी कम दिया गया है।

प्रतिनिधि मंडल में सरिया प्रमुख रामपति प्रसाद,मंडल अध्यक्ष पश्चिमी अजय यादव,सांसद प्रतिनिधि मनोज महतो,बबलू मंडल ,खाद्य आपूर्ति सांसद प्रतिनिधि विनोद यादव, महामंत्री श्री रामदेव ठाकुर, केदार सिंह , पूर्व महामंत्री अमित आनंद, उपाध्यक्ष छोटी मंडल ,युवा मोर्चा महामंत्री अमरनाथ सिंह,मीडिया प्रभारी रवि सिंह,युवा मोर्चा रोहित साव,आईटी सेल संजोजक संदीप कुमार आदि समेत कई मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com