Saturday 21st of September 2024 11:36:09 AM
HomeBreaking Newsहमारी प्राथमिकता है कि हर जरूरतमंद को सरकारी सुविधा प्राप्त हो

हमारी प्राथमिकता है कि हर जरूरतमंद को सरकारी सुविधा प्राप्त हो

लान्दूपडीह व हेशाडीह गांव में “सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम को संबोधित करते सुदेश महतो

सिल्ली संवाददाता – अवधेश महतो

सोनाहातू: -प्रखंड के लान्दूपडीह व हेशाडीह पंचायत भवन में बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व उप मुख्यमंत्री सह विधायक सुदेश कुमार महतो उपस्थित थे। गांव की सरकार की परिकल्पना को अमलीजामा पहनाते हुए सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में विधायक द्वारा विकास का रोडमेप तैयार किया गया। कार्यक्रम में प्रखण्ड व अंचल के अधिकारी के अलावे विभिन्न विभागों से जुड़े अधिकारी भी शामिल थे।

गांव में ही लोगों की योजना के अनुसार विकास का खाका

सुदेश कुमार महतो ने बताया कि क्षेत्र के विकास व रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में अधिकारी योजनाबद्ब तरीके से काम करें। ग्राम सभा में योजना बनाकर उसे क्रियान्वित किया जाय। गांव को सजाना,गांव में रोजगार उपलब्ध कराना,हर घर तक पानी पहूंचाना हमारी प्राथमिकता होगी। इस क्षेत्र के वृद्बा व विधवा पेंशन से वंचित और राशन से वंचित परिवारों को सूचीबद्ब तरीके से सरकारी योजना में जोड़ने का निर्देश दिया। दीदीबाड़ी योजना के तहत समूह को लाभान्वित करने के लिए जोड़ा जा रहा है।

कार्यक्रम में विधायक द्वारा मनरेगा मजदूरों को जॉब कार्ड वितरण,वृद्धा व विधवाओं को स्वीकृति पत्र वितरण किया गया। कार्यक्रम में विधायक सुदेश कुमार महतो ने पंचायत के समस्याओं को लोगों के माध्यम से जानकारी लिये। हर मुहल्ले से लोगों ने समस्या रखी। लोगों ने पेंशन,राशन,आवास पेयजल नाली,सिंचाई व्यवस्था आदि से सम्बंधित समस्या को बताये।

स्वीकृति प्रमाण पत्र बितरण करते सुदेश कुमार महतो

सुदेश कुमार महतो ने कहा कि पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गांव की समस्या को क्रमबद्ध तरीके से समाप्त करने को लेकर है। हमारी प्राथमिकता है कि हर जरूरतमंद को सरकारी सुविधा प्राप्त हो ओर हर परिवार को रोजगार के साधन उपलब्ध हो। हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो।

मौके पर बीडीओ सुचित्रा मिंज,राँची जिला जिप अध्यक्ष सुकरा मुंडा,जिला परिषद सदस्य वीणा मुंडा,उप प्रमुख अनिता देवी,मुखिया फोनिभूषण सिंह मुंडा,गूंज अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, पूर्व जिप उपाध्यक्ष चितरंजन महतो,किशोर साहू विकास महतो, शक्ति सिंह मुंडा,रमेश महतो,रमेश सिंह मुंडा,विश्वनाथ महतो,गौतम सिंह देव्,मालखान महतो,जतरू सिंह मुंडा,जेएएसएलपीएस के ललित चंद्र महतो, हीरालाल महतो,शिला देवी,पूनम देवी,थाना प्रभारी मुकेश हेम्ब्रम,वन विभाग,चिकित्सा, सीडीपीओ,सहित कल्याण, कृषि ,सहकारिता, आपूर्ति,पेयजल स्वच्छता, शिक्षा,मनरेगा, बिजली,सिचाई, एवं सभी विभाग के अधिकारी सहित सभी पंचायत कर्मी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments