Monday 16th of September 2024 08:29:03 PM
HomeBreaking Newsहजारीबाग के अमनारी में लैंप जलाते वक्त हुआ धमाका, चार घायल

हजारीबाग के अमनारी में लैंप जलाते वक्त हुआ धमाका, चार घायल

धमाके में घायल युवती


दो अलग घटनाओं में चार लोग हुए जख्मी
………………………………….

बेहतर इलाज़ के लिए तीन जख्मी रिम्स रेफर

उज्जवल दुनिया संवाददाता


हजारीबाग। सदर प्रखंड स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत अमनारी के ऊपर टोला में सोमवार की मध्यरात्रि में लैंप जलाते समय केरोसीन (मिट्टी तेल) डालने के क्रम में दो अलग-अलग घटनाओं में धमाका हुआ। इससे कुल 4 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। इसमें एक ही परिवार की एक महिला व उसके दो बेटे एवं एक अन्य परिवार की एक महिला शामिल है। जख्मी होने वाले में बसंत ठाकुर की पत्नी सविता देवी(35) एवं उनके दो बेटे पवन कुमार(15) व आयुष कुमार(11) शामिल है। आग से महिला का 70 फीसदी व दोनों बच्चे 60 फीसदी झुलस गए।

एक अन्य घटना में इसी मोहल्ले की परमेश्वर महतो की बेटी भी जख्मी हो गई। घटना के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आनन-फानन में परिजनों और ग्रामीणों ने मिलकर सभी घायलों को इलाज के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया।

घटना की जानकारी स्थानीय मुखिया अनूप कुमार ठाकुर ने सदर विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी को दी और उनसे इलाज में सहयोग करने का आग्रह किया। साथ ही घटना की सूचना मुफस्सिल थाना प्रभारी बजरंगी महतो को दी। रंजन चौधरी एचएमसीएच पहुंचकर घायलों की सुध लेते हुए उन्हें भर्ती करवाया।

इधर मुफस्सिल थाना प्रभारी एचएमसीएच पहुंच ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस घटना की जांच की जाएगी। चिकित्सकों ने अत्यधिक जले हुए मां और उनके दो बेटे को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया। जिसके बाद सभी के सामूहिक प्रयास से तीन 108 एंबुलेंस की व्यवस्था कर तीनों को अलग-अलग एंबुलेंस से रिम्स, रांची भेजा गया।

एक अन्य महिला का इलाज़ फिलहाल चिकित्सकों के द्वारा एचएमसीएच में ही किया जा रहा है। घटना को लेकर ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है। इधर थाना प्रभारी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments