Friday 18th of October 2024 08:43:31 AM
HomeBlogसरकार ने जो निर्णय लिये हैं, उनका लाभ बनारस के लोगों को...

सरकार ने जो निर्णय लिये हैं, उनका लाभ बनारस के लोगों को मिल रहा है

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस को छह अरब से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात देते हुए इसके पीछे बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद बताया। उन्होंने कहा कि बनारस में जो विकास के कार्य हो रहे हैं, सरकार ने जो निर्णय लिये हैं, उनका लाभ बनारस के लोगों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल माध्यम से कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करते हुए कहा, ये जो सब कुछ हो रहा है उसके पीछे बाबा विश्वनाथ का ही आशीर्वाद है। महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं है। महादेव का आशीर्वाद ही है कि जब भी काशी के लिए नए कार्यों की शुरूआत होती है, तो पुराने कई संकल्प पूरे हो चुके होते हैं। यानी एक तरफ शिलान्यास, दूसरी तरफ लोकार्पण होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मां गंगा को लेकर ये प्रयास, ये प्रतिबद्धता काशी का संकल्प भी है, और काशी के लिए नई संभावनाओं का रास्ता भी है। धीरे-धीरे यहां के घाटों की तस्वीर बदल रही है। गंगा घाटों की स्वच्छता और सुंदरीकरण के साथ-साथ सारनाथ भी नए रंगरूप में निखर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज गंगा एक्शन प्लान प्रोजेक्ट के तहत काशी में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम पूरा हो चुका है। साथ ही साही नाला से अतिरिक्त सीवेज गंगा में गिरने से रोकने के लिए डायवर्जन लाइन का शिलान्यास भी किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से जंग में बनारस की सराहना की। उन्होंने कहा, कोरोना के खिलाफ बनारस ने जिस जीवटता से लड़ाई लड़ी है, इस मुश्किल समय में जो सामाजिक एकजुटता का परिचय दिया है। वो बहुत प्रशंसनीय है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि बनारस के शहर और देहात के इस विकास योजना में पर्यटन के साथ-साथ संस्कृति और सड़क, बिजली, पानी भी हो। हरदम प्रयास ये ही है कि काशी के हर व्यक्ति की भावनाओं के अनुरूप ही विकास का पहिया आगे बढ़े।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments