Tuesday 25th \2024f June 2024 06:30:46 AM
HomeBreaking Newsलेवी नहीं देने पर निर्माण कार्य मे लगे जेसीबी चालक व मजदूरों...

लेवी नहीं देने पर निर्माण कार्य मे लगे जेसीबी चालक व मजदूरों को नक्सलियों ने पीटा

घटना स्थल पर मजदूरों से पूछताछ करते पुलिस अधिकारी

गिरिडीह : झारखण्ड-बिहार सीमा पर चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित बरमोरिया पंचायत के दुम्मा से पथरिया तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य में व पुल निर्माण कार्य मे लगे जेसीबी चालक व मजदूरों के साथ प्रतिबन्धित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के एक हथियार बंद दस्ता द्वारा पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है।

पिटाई की यह घटना बुधवार की रात्रि बारह बजे की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की रात बारह बजे भाकपा माओवादियों का हथियारबंद दस्ता मड़वा गांव पहुंचा। पन्द्रह से बीस की संख्या में नक्सली आते ही मजदूरों की पिटाई करना शुरू कर दिया। इस क्रम में नक्सलियों ने मड़वा में बन रहे रोड निर्माण में दो स्थानीय युवक की पिटाई की गयी। युवक पुल निर्माण कार्य के लिए लाए गए सामग्री की देख भाल के लिए रात्रि प्रहरी के रूप में सामान की सुरक्षा में लगे हुए थे। पुल  निर्माण कार्य में जिन मजदूरो के साथ मारपीट की गई है उनसे एक पोकलेन चालक बरही के प्रकाश यादव, व भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के चिरुडीह गांव के रूपन यादव है। मड़वा गांव के पास हो रहे निर्माण कार्य में लगे मजदूर मड़वा में ही रहते हैं।

सूत्र बताते हैं कि लेवी को लेकर पिटाई किए जाने की चर्चा है। मड़वा में पुल निर्माण कार्य में लगे पोप्लेन चालक मजदूरों की नक्सलियों द्वारा पिटाई के पीछे की वजह लेवी माना जा रहा है। लेवी की रकम दिए बगैर कार्य कराने को लेकर पोकलेन चालक व मजदूरों के साथ मारपीट की गई। घटना की सूचना मिलते ही जमुई के अभियान एएसपी सुधांशु कुमार, चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार, भेलवाघाटी थाना प्रभारी प्रसांत कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस पदाधिकारियों ने मारपीट में घायल मजदूर सहित आसपास के ग्रामीणों से भी घटना सम्बन्धी पूछताछ किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments