Monday 16th of September 2024 08:12:17 PM
HomeBreaking Newsप्राइवेट सेक्टर में भी 75% नौकरी स्थानीय को

प्राइवेट सेक्टर में भी 75% नौकरी स्थानीय को

तिरंगे को सलामी देते सीएम हेमंत सोरेन

गणतंत्र दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं । उन्होंने कहा है कि झारखंड सरकार नई डोमिसाइल नीति लेकर आएगी । इसमें प्राइवेट सेक्टर में भी 75 प्रतिशत नौकरी झारखंडियों के लिए आरक्षित होगा । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही बड़े पैमाने पर शिक्षकों और पुलिस बल के जवानों की बहाली होगी ।

सीएम हेमंत सोरेन ने गणतंत्र दिवस पर की गई घोषणाएं

2021 नियुक्तियों का वर्ष होगा

सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका के पुलिस लाइन मैदान में तिरंगे को सलामी देते हुए कहा कि साल 2021 नियुक्तियों का वर्ष होगा । बड़े पैमाने पर शिक्षकों और पुलिस बल के जवानों की बहाली होगी । इसके अलावा उर्दू विद्यालयों में भी शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक स्टाफ की बहाली होगी । हर विभाग में रिक्त पदों को भरा जाएगा ।

57 लाख गरीब परिवारों को 10 रुपये में धोती/लूंगी और साड़ी

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि धोती-साड़ी योजना के तहत महज 10 रुपये में राज्य के 57 लाख गरीबों को धोती या लूंगी और महिलाओं को साड़ी दी जाएगी ।

बुजुर्ग नागरिकों को एक हजार रुपये पेंशन

हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार युनिवर्सल पेंशन स्कीम लेकर आएगी जिसके तहत राज्य के हर बुजुर्ग नागरिक को प्रति महीना एक हजार रुपये पेंशन दिया जाएगा ।

झांकियों का अभिवादन स्वीकार करते सीएम हेमंत सोरेन

50 हजार रुपये तक के कृषि ऋण माफ

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड सरकार किसानों के 50 हजार तक के कृषि ऋण माफ करेगी । इसकी घोषणा पहले ही कर दी गई है । इसके लिए सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी की जा रही है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments