Saturday 21st of September 2024 11:44:22 AM
HomeBreaking Newsड्राइवर को मारने को उतारू थी भीड़, पुलिस को करनी पड़ी...

ड्राइवर को मारने को उतारू थी भीड़, पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

ग्रामीणों को समझाते बुझाते पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी

अधेड़ को हाइवा ने कुचला, गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम

चालक को मारने की जिद पर अड़े लोग, पुलिस ने रोका तो बरसाए पत्थर
………………………………….

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग

उज्जवल दुनिया संवाददाता/ गीतांजलि


सिमरिया। जिले के हंटरगंज प्रतापपुर रोड स्थित भीमडाहा गांव के समीप बुधवार को एक हाईवा ने एक वृद्ध को कुचल दिया। मौके पर ही वृद्ध की मौत हो गई। मृतक का नाम अरविंद दास है और वह गेन्जना गांव का रहने वाला था। घटना उस समय घटा जब अरविंद दास राजमिस्त्री का काम करने के लिए भीमडाहा गांव आए हुए थे। इसी दौरान हाईवा ने इन्हें कुचल डाला। अरविंद दास का शरीर पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया है।

घटना के बाद चालक हाईवा को रोड़ पर छोड़कर जंगल की ओर भागने लगा। लोगों ने पीछा कर उसे धर दबोचा और उसे अपने कब्जे में कर एक घर में बंद कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और चालक को सुरक्षित बरामद किया। पुलिस चालक को थाना लेकर जा रही थी। इसी दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस गाड़ी का घेर लिया और पुलिस के हिरासत से चालक को अपने कब्जे में लेना चाहा। पुलिस ने ग्रामीणों को रोका तो ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस गाड़ी पर लाठी डंडे चलाने लगे और पथराव करने लगे। इस दौरान पुलिस के साथ मारपीट भी किया गया। ग्रामीणों के उग्र मिजाज और चालक की जान को खतरा को देखते हुए पुलिस को आत्मरक्षा में हवाई फायरिंग करना पड़ा। जिसके बाद भीड़ गायब हो गई और चालक को थाना में सुरक्षित पहुंचाया गया।

आक्रोशित ग्रामीण सड़क को शव के साथ सड़क को जाम कर दिया। थाना प्रभारी राजीव रंजन, बीडीओ मनोज कुमार, सीओ मिथिलेश कुमार घटनास्थल पर ग्रामीणों को समझाने बुझाने का काम करते रहें। इनके द्वारा जाम को हटाने का प्रयास किया गया। लेकिन आक्रोशित ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े हुए थे। एसडीपीओ अविनाश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों के सहयोग से करीब 4 घंटे बाद जाम को हटवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

आश्वासन के बाद हटा जाम

सड़क जाम किए आक्रोशित ग्रामीण हंटरगंज बाजार की तरह पांडेपुरा क्षेत्र में भी सुबह सात से शाम सात बजे तक नो एंट्री लगाने, मृतक की पत्नी को आवास, राशन कार्ड, मृतक के बेटे को सरकारी नौकरी, मृतक के परिजन को 15 लाख रुपए देने, मृतक की पत्नी के नाम से जन वितरण दुकान आवंटित करने, सहित अन्य कई मांग कर रहे थे। एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी और पुलिस इंस्पेक्टर मृतक के परिजनों को हर संभव सरकारी मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। मृतक के पत्नी के नाम से जन वितरण दुकान, आवास, इंसुरेंस का लाभ प्रक्रिया के तहत दिलवाने का आश्वासन दिया। तत्काल एसडीपीओ ने निजी तौर पर शोकाकुल परिवार को 5 हजार नगद राशि का सहयोग किया। साथ ही सीओ के द्वारा मृतक के परिजनों को अनाज उपलब्ध कराया गया। पुलिस प्रशासन के द्वारा हर संभव सहयोग मृतक के परिजनों को करने का आश्वासन दिया गया। साथ ही पुलिस ने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि कानून को अपने हाथ में ना लें। ऐसे विषम परिस्थितियों में पुलिस प्रशासन का सहयोग कर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करें। ग्रामीणों के द्वारा पुलिस के साथ किए गए बदसलूकी का सामाजिक लोगों ने तीव्र भर्त्सना किया। साथ ही क्षेत्र के लोगों की ओर से गलती का एहसास भी किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments