Friday 18th of October 2024 06:25:14 PM
HomeBreaking Newsझारखण्ड: Christian मिशनरियों के अत्याचार से आहत युवक ने उठाया बड़ा कदम

झारखण्ड: Christian मिशनरियों के अत्याचार से आहत युवक ने उठाया बड़ा कदम

खुदकुशी के बाद मृत युवक का शव

प्रभु से विनती कर बच्चे को जिंदा करने का किया प्रयास

सिमरिया (चतरा) :-हंटरगंज के कटैया पंचायत के पन्नाटांड रविदास टोला में अपने परिजनों के द्वारा ईसाई (Christian) धर्म अपनाने से आहत होकर एक युवक ने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी। जबकि धर्मांतरण से आहत होकर युवक द्वारा खुदकुशी करने की बात से परिजन और पुलिस इंकार कर रही है।

लाश को जिंदा करने के लिए प्रभु यीशु की प्रार्थना करते रहे मां-बाप

पन्नाटांड रविदास टोला के कमलेश दास का चौदह वर्षीय पुत्र सूरज कुमार दास ने शुक्रवार की देर शाम कुएं में कूदकर अपनी जिंदगी समाप्त कर दी। कहा जा रहा है कि युवक के शव को कुएं से निकालने के बाद ईसाई ( Christian) धर्म के प्रार्थना के माध्यम से मृत युवक को जीवित करने का प्रयास घंटो तक किया गया। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद वशिष्ठ नगर पुलिस गांव पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । इस घटना को जहां लोग धर्मांतरण से जोड़कर बता रहे हैं। वहीं पुलिस इससे साफ इंकार कर रही है।

गांव के लोग मौत की वजह धर्मांतरण बता रहे, सिर्फ पुलिस कर रही इनकार

गांव के कुछ लोगों की माने तो सूरज अपने गांव में ईसाई (Christian) के एक चैनल के द्वारा लोगों को गुमराह कर धर्मांतरण कराने की बात को लेकर लगातार विरोध कर रहा था। बीते एक महीने से इस घटना को लेकर सूरज डिप्रेशन में चला गया था। घर के लोग बच्चे का मानसिक संतुलन बिगड़ने की बात समझ कर उसका इलाज ईसाई धर्म के प्रार्थना के माध्यम से करने का काम कर रहे थे। जिसके कारण बच्चे का मानसिक संतुलन लगातार बिगड़ता चला गया और उसने आत्महत्या कर लिया। सूरज के द्वारा लोगों से धर्मांतरण का विरोध करने के लिए जागरूक करने की बात भी बताया जा रहा है।

पैसे का लालच देकर गरीबों को धर्मांतरण के लिए उकसाने का आरोप

सूरज हंटरगंज कॉलेज के इंटर का छात्र था। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि बाहरी लोगों के साथ मिलकर कुछ स्थानीय लोग पैसे का लोभ लालच देकर पन्नाटांड में लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए उत्प्रेरित कर रहे है।

पन्नाटाड़ टोला एक दर्जन घरों का टोला है।इस टोले में करीब एक सौ लोग रहते है। इनके गरीबी और आर्थिक तंगी का लाभ ईसाई मिशनरी के लोग उठा रहे हैं और उन्हें धर्म परिवर्तित करने के लिए बाध्य कर रहे हैं। इन्हीं सब कारणों से सूरज दास डिप्रेशन में चला गया था।

दूसरी ओर थाना प्रभारी ने इन सभी बातों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि युवक ने खुदकुशी की है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments