Sunday 8th of September 2024 03:27:23 AM
HomeBreaking Newsझारखंड में रविवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली ऐतिहासिक होगी

झारखंड में रविवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली ऐतिहासिक होगी

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख

झारखंड सरकार के कृषि पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख शनिवार को अपने बिहार दौरे पर थे । बादल पत्रलेख राजद नेता तेजस्वी यादव के आह्वान पर मानव श्रृंखला को समर्थन देने वहां पहुंचे थे । दिल्ली में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में बिहार में यह मानव श्रृंखला बनाई गई थी ।

कृषि मंत्री बादल ने कहा कि बिहार के कृषि मंत्री जब झारखंड दौरे पर आए थे तो उन्होंने कहा था कि बिहार में इस कानून के खिलाफ एक भी किसान नहीं है, लेकिन इस मानव श्रृंखला में लाखों की भीड़ यह बताने के लिए काफी है की बिहार के किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए इस कानून से कितने आहत हैं । बादल पत्रलेख ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि झारखंड में रविवार को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली ऐतिहासिक होगी ।

बादल पत्रलेख ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि किसानों के खिलाफ लाए गए तुगलकी फरमान को वह वापस लें, केंद्र सरकार किसानों के बारे में सोचें । उन्होंने कहा की गोड्डा के शहीद मैदान से देवघर के रोहिणी तक निकलने वाली यह रैली किसानों की रैली होगी । जिस प्रकार से संथाल परगना की धरती से ही सिद्धू कान्हू ने हुल आंदोलन की शुरुआत की थी, वैसे ही संथाल से ट्रैक्टर रैली की शुरुआत एक हुल है क्रांति है । जिसकी गूंज दिल्ली के बादशाह के कानों तक साफ-साफ जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments