Saturday 21st of September 2024 09:39:01 AM
HomeBreaking Newsझारखंड कांग्रेस में कुछ बड़ा होने वाला है !

झारखंड कांग्रेस में कुछ बड़ा होने वाला है !

झारखंड कांग्रेस और विवादों का चोली-दामन का साथ रहा है । एक महीने के अंदर तीन बार सार्वजनिक लड़ाई, रामेश्वर उरावं के अध्यक्ष पद से छुट्टी की खबरें, ईसाई और गैर-ईसाई नेताओं के बीच बंटवारा के बाद कांग्रेस के अंदर ही अंदर हलचल है । होली के आसपास बड़े धमाके के लिए तैयार रहिए ।

गिरिडीह, हजारीबाग और रांची में हंगामे पर कोई कार्रवाई नहीं

गिरिडीह में रामेश्वर उरावं के सामने ही कार्यकर्ताओं के दो गुट आपस में टकरा गए । एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गई । लेकिन प्रदेश अध्यक्ष के सामने गुस्ताखी पर कोई कार्रवाई नहीं । इसी तरह हजारीबाग में ट्रैक्टर रैली के दौरान मंच पर बैठने को लेकर तू-तू , मैं-मैं हुई । नेताओं ने हल्की हाथापाई की । लेकिन वहां से भी कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं । रांची में भी प्रदेश प्रवक्ताओं और कार्यकारी अध्यक्ष के बीच गाली-गलौज और हाथापाई हुई। लेकिन पार्टी की ओर से बात आई-गई कर दी गईं । सवाल है कि प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरावं अपने सामने हुई अनुशासनहीनता पर चुप क्यों रहे ?

होली के बाद प्रदेश अध्यक्ष बदलने वाले हैं?

कांग्रेस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि नेताओं की अनुशासनहीनता पर रामेश्वर उरावं फिलहाल आखें बंद किए रहेंगे । कांग्रेस में जल्द ही संगठनात्मक बदलाव होने हैं और रामेश्वर उरावं अपने अंतिम दिनों में वे किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते । वे फिलहाल किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने वाले । सुबोधकांत सहाय और राज्यसभा सांसद धीरज साहू झारखंड कांग्रेस के अगले प्रदेश अध्यक्ष की रेस में आगे हैं ।

बाहरी-भीतरी वाले बयान पर भ्रम

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरावं ने अपने अंतिम दिनों में आदिवासी-गैर आदिवासी का कार्ड खेला है । इस मुद्दे पर मांडर विधायक बंधु तिर्की, खिजरी विधायक राजेश कच्छप, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने खुलकर रामेश्वर उरावं का समर्थन किया है । इससे कांग्रेस के ग़ैर-आदिवासी विधायकों में बेचैनी है । दीपिका पांडे सिंह और जयमंगल सिंह ने तो खुलकर इसपर नाराज़गी जताई है, लेकिन कई दूसरे विधायक दबी जुबान से इसे अनावश्यक मुद्दा बता रहे हैं ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments