Tuesday 25th \2024f June 2024 07:14:54 AM
HomeBreaking Newsजिला अधिवक्ता संघ: महासचिव के पद पर चुन्नुकान्त ने लगाया हैट्रिक

जिला अधिवक्ता संघ: महासचिव के पद पर चुन्नुकान्त ने लगाया हैट्रिक

अध्यक्ष बने प्रकाश सहाय, महासचिव चुन्नुकान्त और कोषाध्यक्ष उदय कुमार सिन्हा

महासचिव के पद पर तीसरी बार विजयी हुए चुन्नुकान्त

[राजेश कुमार]

गिरिडीह: जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में महासचिव के पद पर चुन्नू कांत ने हैट्रिक लगा कर इतिहास रच ही दिया। आखिरकार डबल ग्रेजुएटों ने किये गये कार्यों की समीक्षा कर इस पद पर एक दमदार व्यक्तित्व को चुन ही लिया। ताकि भविष्य में भी जिला अधिवक्ता संघ कुछ नया कर सके।

हालांकि इस पद पर हैट्रिक की राह में रोड़ा बन कर जो प्रत्याशी सामने आये थे। वोटरों ने उन्हें सिरे से खारिज कर दिया और वह काफी निचले पायदान पर नजर आये।

चुन्नुकान्त को 403 वोट मिले जबकि कामेश्वर यादव को 195, विनय कुमार को 74, उमेश चन्द्र त्रिवेदी को 8 और मितेश सराक को 2 वोट मिले।

अध्यक्ष के पद पर विजयी हुए प्रकाश सहाय

वंही संघ के अध्यक्ष के पद पर प्रकाश सहाय ने दुर्गा पांडेय को पराजित कर जीत हासिल किया। प्रकाश सहाय को 415 मत मिले वंही दुर्गा प्रसाद पाण्डेय को 265 मत पाकर ही संतोष करना पड़ा। इस पद पर खड़े तीसरे प्रत्याशी सुनील राय को मात्र 2 वोट पर ही संतोष करना पड़ा।

जबकि शिवेन्द्र कुमार सिन्हा ने संयुक्त सचिव (लाइब्रेरी) के पद पर एक बार फिर जीत हासिल किया। उनकी यह जीत इस बात को साबित किया कि जन बल के आगे धनबल हमेशा धाराशाही ही हुआ है। चाहे वह सियासती चुनाव हो अथवा अधिवक्ता संघ का। जनबल जिसके साथ जीत उसकी ही पक्की होती है। शिवेन्द्र कुमार सिन्हा को 277 मत मिले जबकि कमलेश्वर प्रसाद नारायण देव को 270, सुनीता कुमारी को 110 और तरुण कांति ठाकुर को 24 वोट प्राप्त हुए।

संघ के कोषाध्यक्ष के पद पर उदय कुमार सिन्हा विजयी हुए। उन्हें 228 वोट मिले जबकि शिव कुमार गुप्ता को 217, मीरा कुमारी को 193 और बिजय कुमार साहा को 37 वोट पर ही संतोष करना पड़ा।

जबकि सहायक कोषाध्यक्ष के पद पर पुनः जीत हासिल कर ज्योतिष कुमार सिन्हा अपने पूर्व पद पर यथावत काबिज रहने में सफल हुये। ज्योतिष कुमार सिन्हा को कुल 314 वोट मिले, जबकि तुलसी प्रसाद महतो को 295 और किशोर कुमार वर्मा को 33 वोट मिले।

उपाध्यक्ष के पद पर एक बार पुनः बालगोविंद साहू विजयी घोषित हुये। इस पद पर दो स्वजातीय प्रत्याशियों के बीच हुई कांटे की टक्कर का परिणाम यह हुआ कि दोनों स्वजातीय प्रत्याशी चुनाव हार गये। इस पद के लिये बल गोविंद साहू को जंहा 278 वोट मिले वंही नित्यानन्द प्रसाद को 205 और संजीवन कुमार सिन्हा को 135 वोट मिले। इस पद के चौथे प्रत्याशी पारस नाथ प्रसाद सिंह को 50 वोटों की प्राप्ति हुई।

वंही संयुक्त सचिव( एडमिनिस्ट्रेशन) के पद पर पुनः दशरथ प्रसाद विजयी हुए। दशरथ प्रसाद को जंहा 322 वोट मिले वंही उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रहे पंचानन्द कुमार मुनि को 299 वोट मिले। जबकि संजय कुमार मात्र 59 मतों पर ही संतोष करना पड़ा।

पूरे उत्साह से मतदान करते अधिवक्ता

सम्पन्न हुआ मतदान, आया चुनाव परिणाम

जिला अधिवक्ता संघ के 16 पदों के मतदान शुक्रवार को प्रातः 7:30 बजे से प्रारम्भ हुआ। जो दोपहर 2 बजे तक जारी रहा। संघ से जुड़े वोटरों में चुनाव को लेकर काफी उत्साह देखा गया। कतारबद्ध हो अपनी बारी के आने का इंतज़ार कर वोटरों ने मतदान किया और अपने चहेते प्रत्याशियों के भाग्य को मतपेटी में बन्द कर दिया।

मतदान की समाप्ति उपरान्त भोजनावकास के बाद मत गणना का कार्य प्रारंभ हुआ। बार एसोशिएशन के चुनाव हेतु बनाये गये रिटर्निंग ऑफिसर शम्भू नाथ सहाय, विरेन्द्र कुमार राय एवं अर्जून महतो तथा सहायक रिटनिंग ऑफिसर कपिलदेव चौधरी, श्यामदेव राय, कुन्दन सिंह व शुभोनिल सामंता ने शांतिपूर्ण तरीके से निष्पक्ष मतदान करने के बाद पूरी पारदर्शिता के साथ मतगणना कार्य शुरू किया।

संघ के 16 पदों में 9 एग्जीक्यूटिव मेम्बर है शामिल

जिला अधिवक्ता संघ के 16 पदों में 9 एग्जीक्यूटिव मेम्बर के पदों के लिये चंदन कुमार सिन्हा, अमित कुमार सिन्हा, विशाल आनंद, बिनोद कुमार पासवान, बिनोद कुमार यादव, दिनेश राणा, उर्मिला शर्मा, शालिनी सिन्हा और शमशुल होदा विजयी रहे।

महासचिव के विजयी जुलूस में शामिल लोग
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments