Friday 18th of October 2024 04:20:42 PM
HomeLatest Newsकिसान की बेटी काजल का राष्ट्रीय साइकिलिंग प्रतियोगिता में चयन

किसान की बेटी काजल का राष्ट्रीय साइकिलिंग प्रतियोगिता में चयन

सरायकेला: कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र कूदा गांव की 14 वर्ष की छात्रा काजल महतो का चयन 5 मार्च से नवी मुंबई में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्तर की सब-जूनियर साइकिलिंग प्रतियोगिता के लिए हुआ है । बीते 24 जनवरी को रांची में आयोजित राज्य स्तरीय ओपन चयन ट्रायल के माध्यम से हुआ है।

काजल महतो के पिताजी दिवाकर महतो और माताजी बसंती देवी पेशे से किसान है, जो खेतीबाड़ी करके किसी तरह से जीवन-यापन करते है। काजल एक छोटे से मिट्टी के घर में अपने पूरे परिवार के साथ रहती है। काजल महतो ने रांची, पाकुड़ सहित कई जगहों पर मेडल जीत चुकी है।

काजल महतो ने कहा कि वो साइकिलिंग के बारे में कुछ भी नही जानती थी। उसे कोच दिलीप कुमार गुप्ता और शिक्षक लक्ष्मण महतो ने ही साइकिलिंग सिखाया है। काजल का लक्ष्य नवी मुंबई में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करना है।

काजल की माँ बासंती देवी बेटी के इस कामयाबी से काफी खुश है । इधर काजल के इस कामयाबी से काजल के कोच दिलीप कुमार गुप्ता और काजल के स्कूल के प्राचार्य लक्ष्मण महतो भी काफी खुश है और गोल्ड मेडल लाने के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं । सरायकेला जिला साइकिलिंग एसोसिएशन के सचिव और काजल के कोच दिलीप कुमार गुप्ता ने साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में प्रक्षिक्षण केंद्र खोलने की मांग की है, ताकि क्षेत्र ओर प्रतिभावान बच्चें साइकिलिंग के क्षेत्र में अपना नाम रौशन कर सकें ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments