Saturday 21st of September 2024 11:51:54 AM
HomeBreaking Newsअवैध पत्थर खदान में हैवी ब्लास्ट में मजदूरों की मौत

अवैध पत्थर खदान में हैवी ब्लास्ट में मजदूरों की मौत

अवैध पत्थर खदान


………………………………….
पुलिस ने एक मजदूर का शव को झाड़ी से किया बरामद, अन्य मजदूरों की खोजबीन में जूटी हैं पुलिस
………………………………….
पोकलेन मशीन समेत अन्य समानों को किया गया जब्त
…………………………………
मौके वरदात से खदान संचालक फरार
…………………………………
उज्जवल दुनिया संवाददाता/ अजय निराला


हजारीबाग। जिले के बरकट्ठा थाना क्षेत्र से करीब 25 किलोमीटर दूर बरकनगांगो के सिमरिया जंगल स्थित अवैध पत्थर खदान में विस्फोट के क्रम में हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। यह घटना गुरुवार की अहले सुबह की बताई जाती है। मृतक की पहचान राकेश कुमार (25) पिता सीताराम महतो ग्राम बरकनगांगो निवासी के रुप में हुई। घटना की जानकारी गुरुवार के दोपहर 12 बजे लोंगो को हुई।

इस हादसे में बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या एक से अधिक हो सकती है। लेकिन विस्फोट की खबर पर बरकट्ठा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जहां से घटना स्थल से लगभग पांच सौ मीटर की दूरी पर से एक मजदूर का शव बरामद किया गया। हालांकि पुलिस सर्च अभियान चला रही है। मृतक के पास से दो लोंगो के आधार कार्ड भी बरामद हुआ है।

मृतक मजदूर का शव

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है। इस बाबत बरही एसडीओ डॉ कुमार ताराचंद ने बताया कि हादसे में एक युवक का शव बरामद हुआ है। अवैध रुप से सिमरिया जंगल में खदान संचालित है। इस खदान के संचालकों पर पहले भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछे जाने पर कहा कि किसी मजदूर के घायल होने और उसका कहीं इलाज कराए जाने की अबतक जानकारी नहीं है। साथ ही कहा कि इसमें आसपास के गांवों के लोंगो के मिसिंग होने का पता लगाया जाएगा। डीएसपी मनीष कुमार ने कहा कि इस हादसे में एक का शव मिला है। साथ ही सर्च अभियान चलेगा।


डीएमओ ने कहा कि यह खदान अवैध तरीके से संचालित है। इसके पहले भी अवैध खनन को लेकर संचालकों पर मुकदमा दर्ज है।


खदान से कुछ दूरी पर रखा हुआ पोकलेन बरामद


हादसे के बाद खदान संचालकों ने एक पोकलेन मशीन को कुछ दूरी में जंगल झाड़ी में छुपा दिया। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। जबकि पत्थर विस्फ़ोट में आने वाले अन्य उपकरणों को पुलिस के पहुंचने के पहले ही घटनास्थल से हटा दिया गया व संचालक मजदूर सभी फरार हो गए।

शव को देखकर दहाड़ मारते परिजन

मृतक के माता पिता के दहाड़ से गूंज उठा आस-पास का क्षेत्र
सिमरिया जंगल में विस्फोट में मरे राकेश कुमार के माता पिता शव को देखकर दहाड़ मारने लगे। परिजनों के दहाड़ से आस-पास के माहौल गमगीन हो गए।

पी 4- जंगल मे छिपाकर रखा गया पोकलेन मशीन।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments