Saturday 21st of September 2024 11:30:39 AM
HomeBreaking Newsअप्रैल माह से देवघर एयरपोर्ट से विमान सेवा की उम्मीद

अप्रैल माह से देवघर एयरपोर्ट से विमान सेवा की उम्मीद

परिवहन सचिव के. रविकुमार और गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे

देवनगरी को एयरपोर्ट की सौगात को ले 12 फरवरी को विमान कंपनियों की बैठक – परिवहन सचिव के.रविकुमार

   नीरज कुमार जैन/ साहिबगंज

देवघर एयरपोर्ट से अप्रैल से विमान सेवा शुरू होने की प्रबल संभावना प्रतीत हो रही है। फ्लाइट ऑपरेशन के लिए देवघर एयरपोर्ट का कार्य अंतिम चरण में है। परिवहन सचिव के.रवि कुमार ने बताया कि 12 फरवरी को विमान कंपनियों के साथ रांची में मीटिंग हाेनी है। जिसमें कौन सी कंपनी देवघर एयरपोर्ट से कहां के लिए विमान सेवा शुरू करेगी पर विशेष चर्चा कर तय होनी है। इस पर भी निर्णय लिया जाएगा कि देवघर हवाई अड्‌डे से कितनी फ्लाइटें शुरू होंगी।

परिवहन सचिव ने बताया कि इस बहुप्रतीक्षित याेजना का निरीक्षण मे कार्य प्रगति पर है जिसे देखकर यह उम्मीद की जा सकती है कि अप्रैल माह मे देवघर एयरपोर्ट से विमान सेवा हो सकती है। वहीं देवघर एयरपोर्ट के निदेशक प्रदीप ढींगरा की माने तो एप्रॉन पर एक बार में तीन विमान पार्क किए जा सकेंगे। और एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) टावर बनकर भी तैयार हो चुका है। इसमें उपकरण लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही यह काम पूरा कर लिया जाएगा। जिस रफ्तार से एयरपोर्ट निर्माण कार्य चल रहा है, उससे तय है कि जल्द ही विमान सेवा शुरू होने वाली है। लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है।

देवघर एयरपोर्ट के कार्य प्रगति से सासंद डाँ.निशिकांत दुबे भी संतुष्ट है और उन्होंने कहा कि उनका यह स्वप्न अब साकार होता प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा इससे सावन माह मे विदेशी पर्यटकों मे भी इजाफा होगा। बाबा बैधनाथ के आशीर्वाद से उक्त कार्य को पूर्ण करवाने मे सफल हो पाया। इसके लिए अमित सिंह, कुशमाकर तिवारी ने सासंद डाँ. दुबे को साधूवाद दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments