राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर गुस्से में कांग्रेस, सोशल मीडिया पर निकाल रही भड़ास | Ujjwal Duniya

2019 में ‘मोदी सरनेम’ पर दिये गये बयान पर सूरत अदालत द्वारा राहुल गांधी को सजा सुनाये जाने के बाद लोकसभा सचिवालय द्वारा उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गयी है। इसको लेकर पूरे देश में कांग्रेस में कोहराम मच गया है। आंसू बहाने से लेकर भाजपा को बददुआएं तक दी जा रही है। सोशल मीडिया कांग्रेसी नेताओं द्वारा निकाली गयी भड़ास से पट गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांंधी की संसद सदस्यता छिनने पर मोदी सरकार पर प्रहार कर रहे हैं। आइए आप भी देखिये किसने अपनी प्रतिक्रिया में क्या-क्या कहा।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, भाजपा ने राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने के सभी प्रयास किए। जो सच बोल रहे हैं उन्हें वह रखना नहीं चाहते, लेकिन हम सच बोलते रहेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो लोकतंत्र बचाने के लिए जेल भी जाएंगे।

मोदी सरकार को सबसे ज़्यादा डर श्री @RahulGandhi व कांग्रेस पार्टी से लगता है।

लोकतंत्र की हत्या करने लिए उन्होंने श्री गाँधी की संसद सदस्यता रद्द की है।वो सच बोलने वालों का मुँह बंद करना चाहते हैं।

देशवासी ये तानाशाही नहीं सहेंगे।
लोकतंत्र की हिफ़ाज़त के लिए हम जेल तक जाएँगे। pic.twitter.com/bxvwwJik5U

— Mallikarjun Kharge (@kharge) March 24, 2023

प्रियंका गांधी

जिसे आप ख़त्म करने में लगे हैं। इस परिवार ने भारत की जनता की आवाज़ बुलंद की और पुश्तों से सच्चाई की लड़ाई लड़ी। हमारी रगों में जो खून दौड़ता है उसकी एक ख़ासियत है… आप जैसे कायर, सत्तालोभी तानाशाह के सामने कभी नहीं झुका और कभी नहीं झुकेगा। आप कुछ भी कर लीजिए।

…जिसे आप ख़त्म करने में लगे हैं। इस परिवार ने भारत की जनता की आवाज़ बुलंद की और पुश्तों से सच्चाई की लड़ाई लड़ी। हमारी रगों में जो खून दौड़ता है उसकी एक ख़ासियत है… आप जैसे कायर, सत्तालोभी तानाशाह के सामने कभी नहीं झुका और कभी नहीं झुकेगा। आप कुछ भी कर लीजिए। 4/4

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) March 24, 2023

कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि ”हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से इस लड़ाई को लड़ेंगे। हम डरने या चुप रहने वाले नहीं हैं। प्रधानमंत्री से जुड़े अडानी महाघोटाले में JPC के बजाय राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया गया है। भारतीय लोकतंत्र ओम शांति।”

हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से इस लड़ाई को लड़ेंगे। हम डरने या चुप रहने वाले नहीं हैं। प्रधानमंत्री से जुड़े अडानी महाघोटाले में JPC के बजाय राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया गया है। भारतीय लोकतंत्र ओम शांति।

— Jairam Ramesh (@Jairam_Ramesh) March 24, 2023

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करना मोदी सरकार की प्रतिशोध की नीति का उदाहरण है। भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की लोकप्रियता बहुत बढ़ी है और मोदी सरकार को यही हजम नहीं हो रहा। उन्हें लग रहा है कि राहुल गांधी का मुंह बंद करना होगा क्योंकि अगर उन्हें बोलने दिया गया तो BJP सरकार से बाहर हो जाएगी।

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करना मोदी सरकार की प्रतिशोध की नीति का उदाहरण है। भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की लोकप्रियता बहुत बढ़ी है और मोदी सरकार को यही हजम नहीं हो रहा। उन्हें लग रहा है कि राहुल गांधी का मुंह बंद करना होगा क्योंकि अगर उन्हें बोलने दिया गया तो BJP सरकार से… pic.twitter.com/fqnagettff

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 24, 2023

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल

जब राहुल गांधी ने अडानी पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछे थे उसी समय से इन्होंने इस प्रकार साजिश राहुल गांधी की आवाज को दबाने के लिए शुरू कर दी थी। मोदी सरकार के मंत्रियों ने कई बार राहुल गांधी के खिलाफ गलत आरोप लगाए। लोकसाभ में राहुल गांधी को बोलने का और अपना पक्ष रखने का मौका भी नहीं दिया गया। ये साफ-साफ भाजपा सरकार के लोकतंत्र विरोधी और तानाशाह वाले मनोभाव को दर्शाता है:

जब राहुल गांधी ने अडानी पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछे थे उसी समय से इन्होंने इस प्रकार साजिश राहुल गांधी की आवाज को दबाने के लिए शुरू कर दी थी। मोदी सरकार के मंत्रियों ने कई बार राहुल गांधी के खिलाफ गलत आरोप लगाए। लोकसाभ में राहुल गांधी को बोलने का और अपना पक्ष रखने का मौका भी… pic.twitter.com/9suKpGYgbO

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 24, 2023

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करना तानाशाही का एक और उदाहरण है। भाजपा यह ना भूले कि यही तरीका उन्होंने श्रीमती इन्दिरा गांधी के खिलाफ भी अपनाया था और मुंह की खानी पड़ी। राहुल गांधी देश की आवाज हैं जो इस तानाशाही के खिलाफ अब और मजबूत होगी।

मेरा मानना है कि राहुल जी की सदस्यता रद्द करने जैसी कार्रवाई के लिए जनता भाजपा सरकार को बख्शेगी नहीं। pic.twitter.com/hGpJCBub98

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) March 24, 2023

Generated by Feedzy
%d bloggers like this: