मनोरंजन की दुनिया को लगे नए पंख: मथुरा में हुई Andromeda की नेशनल लॉन्चिंग, सिंगल लॉगिन से प्राप्त होंगे सभी OTT Apps

Andromeda के नाम से 29 अक्टूबर को एक OTT प्लेटफॉर्म लॉंच किया गया, जिसके माध्यम से सभी OTT App,s और 500 से अधिक टीवी चैनल्स एक सिंगल लॉगिन से प्राप्त किये जा सकेंगे। अभी तक एक से ज्यादा OTT App (पैकेज) ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के द्वारा उन्ही की ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ ही उपलब्ध होते हैं…
मथुरा: Andromeda के नाम से 29 अक्टूबर को एक OTT प्लेटफॉर्म लॉंच किया गया, जिसके माध्यम से सभी OTT App,s और 500 से अधिक टीवी चैनल्स एक सिंगल लॉगिन से प्राप्त किये जा सकेंगे। अभी तक एक से ज्यादा OTT App (पैकेज) ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के द्वारा उन्ही की ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ ही उपलब्ध होते हैं, उपभोक्ताओं के लिए यह बाध्यता थी कि उनको OTT apps का पैकेज चाहिए तो उसी कंपनी का ब्रॉडबैंड भी लेना होगा अथवा यह OTT Apps डायरेक्ट सब्सक्राइब करने पड़ते थे जो कि उपभोक्ताओं को बहुत मंहगा पड़ता था।
परंतु andromeda के जरिये सभी OTT apps पैकेज के रूप मे बहुत उचित दामों में उपभोक्ताओं को मिल पाएंगे, उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वो किसी भी कंपनी की ब्रॉडबैंड सर्विस पर andromeda App को प्राप्त कर सकते है। OTT कंटेंट का किंग “Netflex” अभी तक जिओ-एयरटेल या (डायरेक्ट) Netflex द्वारा ही उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध था, अब “Netflex” Andromeda प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा।
Andromeda के रूप जारी किए जा रहे इस OTT प्लेटफार्म और इसकी सरल तकनीक को ऐतिहासिक माना जा रहा है। सूचना-प्रसारण और मनोरंजन के क्षेत्र की देश में यह वाकई एक क्रांति है। Andromeda कई नए फीचर्स है जो उपभोक्ताओं को बहुत पसंद आयेंगे। Andromeda की “National Launching” से पूर्व ब्रज के प्रतापी महंत सियाराम बाबा-गोवर्धन के सानिध्य में विश्व प्रसिद्ध, ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर, वृन्दावन मे ठाकुर बांके बिहारी जी को andromeda का डेमोस्ट्रेशन देकर देश को समर्पित करने की आज्ञा लेकर की गई।

फिर मथुरा के K.D डेंटल कॉलेज के ऑडीटोरियम मे andromeda का “नेशनल लॉन्च” राजीव कृष्ण(आईपीएस) ADG Police, Agra Zone द्वारा किया गया। यह पल हमारे देश के ऐतिहासिक और गौरवमयी थे। लांच कार्यक्रम में एसएसपी मथुरा अभिषेक यादव, एसपी मैनपुरी कमलेश दीक्षित विशिष्ठ अतिथि के रूप उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में पूरे देश से सूचना-प्रसारण व मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े दिग्गजों ने शिरकत की। राजीव कृष्ण (आईपीएस) ADG Police, Agra Zone द्वारा इस तकनीक को सरल और आज की ज़रूरत बताया गया।

andromeda के फाउंडर अमित उपाध्याय व आनंद पलसानिय ने कहा कि andromeda app नई तकनीक और सुविधा लेकर आया है जो कि उपभोक्ताओं को बहुत पसंद आएगा, साथ यह उन्होंने बताया कि andromeda पर सभी OTT apps का प्रीमियम वर्जन ही और लाइव चैनल्स HD उपलब्ध है टेक्निकल हेड पुष्कर राज और उत्सव पलसानिया ने सभागार में उपस्थित जनसमूह को andromeda का डेमोस्ट्रेशन दिया।

Andromeda की जे.वी. कंपनी रिथम ब्रॉडबैंड प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ कैलाश गुप्ता के अनुसार andromeda App प्ले स्टोर पर installed है। जिसको 2 या 3 दिनों में लाइव करके सेवाएं प्रारम्भ कर दी जायेंगी।

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: