भारत ने जापान को 3-1 से दी मात, महिला हॉकी विश्‍व कप में 9वें स्‍थान पर रही टीम – Times Now Navbharat

टेरेसा (स्पेन): नवनीत कौर के दो गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने जापान को 3-1 से हराया, लेकिन एफआईएच महिला विश्व कप में निराशाजनक नौवें स्थान पर रही। नवनीत ने 30वें और 45वें मिनट में गोल दागे जबकि दीप ग्रेस इक्का ने 38वें मिनट में गोल किया। जापान के लिये एकमात्र गोल यू असाइ ने 20वें मिनट में दागा।
पहले क्वार्टर के पहले पांच मिनट में दोनों टीमों ने बराबर हमले बोले, लेकिन गोल नहीं कर सकी। भारत को बढत बनाने का मौका जल्दी ही मिला, लेकिन वंदना कटारिया के शॉट को जापानी गोलकीपर एइका नकामूरा ने बचा लिया। पहले क्वार्टर में टीमों को कामयाबी नहीं मिली।
भारत ने दूसरे क्वार्टर में अच्छी शुरूआत की और दो मिनट के भीतर दो मौके बनाये लेकिन गोल नहीं हो सका। जापान ने 20वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर असाइ के गोल के दम पर बढत बनाई। भारत ने जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन गोल नहीं हुआ। नवनीत ने हाफ टाइम से ठीक पहले बराबरी का गोल दागा।
दूसरे हाफ में भारत ने काफी आक्रामक शुरूआत की और छठा पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन एक बार फिर मौका गंवा दिया। इक्का ने हालांकि भारत को मिले एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बढत दिलाई। तीसरे क्वार्टर में नवनीत ने दूसरा गोल दागा। चौथे क्वार्टर में जापान ने वापसी की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights