पंचायत चुनाव को लेकर समीक्षात्मक बैठक, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

  • पंचायत चुनाव को लेकर बैठक का दौर जारी
  • उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक
  • जिला और प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारी हुए बैठक में शामिल
  • मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का आदेश

झारखंड में आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग और तमाम जिला प्रशासन चुनाव की तैयारियों को सुनिश्चित करने में जुट गए है. दुमका जिले में तैयारियों से संबंधित समीक्षात्मक बैठक का आयोजन जिले के समाहरणालय सभागार में किया गया. बैठक की अध्यक्षत्या जिले के उपायुक्त-सह-जिला चुनाव पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला ने की. बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक, उपविकास आयुक्त, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, सहित जिला के अन्य वरीय पदाधिकारी, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी उपस्थित थे. उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से प्रखंड वार पंचायत निर्वाचन की तैयारियों के विषय में जानकारी ली.

मौके पर रूट चार्ट का प्रस्ताव, मतदान केंद्र स्थल परिवर्तन, शैडो एरिया बूथ और सामान्य बूथ का कम्युनिकेशन प्लान समेत कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई.

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करते हुए अति आवश्यक पाए जाने पर ही स्थल परिवर्तन करने के लिए प्रस्तावना‌ दें. इसके साथ ही उन्होंने बीडीओ को  सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराए जाने का निर्देश दिया.

विदित हो कि जिले के 10 प्रखंडों के 206 पंचायतों में चुनाव अपेक्षित है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- उपायुक्त ने बताया कि जिले में कुल 2518 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे, जहां सभी मूलभूत सुविधाओं और उचित सुरक्षा व्यवस्था के साथ पारदर्शिता से निर्वाचन कार्य को संपन्न कराया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.