ज्‍योतिष: खाना खाने का तरीका बताता है जीवन में कितने सफल होंगे आप! जरूर जान लें ये काम की बात

Trending Photos
Personality by Eating Habits: ज्‍योतिष शास्‍त्र में व्‍यक्ति की राशि के मुताबिक और हस्‍तरेखा में हाथ की रेखाओं के जरिए पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में बताया जाता है. वैसे ही ज्‍योतिष की एक शाखा फूड एस्‍ट्रोलॉजी है और इसमें खाना खाने के तरीके पर्सनालिटी-फ्यूचर के बारे में जानने के तरीके बताए गए हैं. खाने की चीजों का चुनाव करने का तरीका भी व्‍यक्ति के बारे में कई बातें बताता है. 

खाने के तरीके से जानें पर्सनालिटी

खाने की नई चीजें ट्राई करने वाले लोग: जो लोग हमेशा खाने की नई-नई चीजें खोजते रहते हैं और उनका आनंद लेते रहते हैं, ऐसे लोग काफी जिंदादिल और खुशमिजाज होते हैं. ये लोग जहां जाए छा जाते हैं. ये लोग बहुत खर्चीले भी होते हैं. ऐसे लोग के दोस्‍तों की संख्‍या काफी रहती है. 

धीरे-धीरे खाना खाने वाले लोग: कुछ लोग बहुत आराम से धीरे-धीरे खाना खाते हैं. ऐसे जातक थोड़े अंतर्मुखी और कम दोस्‍त बनाने वाले होते हैं. लेकिन जिनसे रिश्‍ता बना लें उनसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं. ये लोग जीवन में कम ही गलतियां करते हैं और सोच-समझकर काम करना पसंद करते हैं. इनको अपने जीवन में किसी की तांक-झांक या रोक-टोक पसंद नहीं आती है. 
जल्दी-जल्दी खाना खाने वाले लोग: जो लोग जल्‍दी-जल्‍दी खाना खाते हैं, वे टाइम मैनेजमेंट के पक्‍के होते हैं. ये लोग खासे एक्टिव रहते हैं और हर काम में आगे रहते हैं. जल्‍दी खाना खाने की तरह से अपने काम भी तेजी से करते हैं. ये करियर में तरक्‍की करते हैं और इनकी पर्सनल लाइफ भी खुशहाल रहती है. 
स्‍वीट लवर्स: ऐसे लोग जिन्‍हें मीठा खाना बहुत पसंद होता है, वे बहुत दयालु होते हैं. ये जातक किसी को दुख में नहीं देख पाते हैं. साथ ही ये खुद भी हमेशा खुश रहना ही पसंद करते हैं और अपने करीबियों को भी खुश रखते हैं. आमतौर पर ऐसे लोग अपने दम पर बड़ी सफलता पाते हैं. 
खाने में ढेर सारी चीजें खाने वाले लोग: कुछ लोग बहुत सादा भोजन और कम आइटम्‍स खाना पसंद करते हैं. वहीं कुछ लोगों को खाने में एक साथ ढेर सारी डिशेज खाने की आदत होती है, ऐसे लोग जीवन को व्‍यवस्थित और लग्‍जरी तरीके से जीना पसंद करते हैं. ऐसे लोग मेहनती और अपने सपनों का पीछा करने वाले होते हैं. वे जीवन में खूब सफलता और हर सुख पाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
लाइव टीवी
More Stories
Quick Links
TRENDING TOPICS
Partner sites
© 1998-2022 INDIADOTCOM DIGITAL PRIVATE LIMITED, All rights reserved.

source
– (Ujjwal Duniya)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: