Saturday 21st of September 2024 11:39:36 AM
HomeBreaking Newsगिरिडीह: रामेश्वर उरावं के सामने ही हंगामा, एक

गिरिडीह: रामेश्वर उरावं के सामने ही हंगामा, एक

हंंगामा कर रहे लोगों को समझाते रामेश्वर उरावं

[राजेश कुमार]
गिरिडीह : भारी हो हल्ला, हंगामा और विरोध के बीच शुक्रवार को गिरिडीह में कांग्रेस पार्टी के नए भवन का भूमिपूजन सह शिलान्यास कार्यक्रम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह झारखंड के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के हाथों सम्पन्न हुआ।

कांग्रेसियों ने किया जिलाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी

शिलान्यास सह भूमिपूजन शुरू होने के ठीक पहले ही कांग्रेस भवन रणभूमि में बदल गया। देखते ही देखते कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये। कई विक्षुब्ध कांग्रेस नेताओं ने वहां लगी कुर्सियों को उठा उठा कर इधर उधर फेंकने लगे। कांग्रेसियों ने जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। ज्यादातर कार्यकर्ताओं ने शिलान्यास कार्यक्रम में वरीय नेताओं की उपेक्षा का आरोप लगाया। इतना ही नही जिलाध्यक्ष पर मनमानी करने का भी आरोप कांग्रेसियों ने लगाया।

अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता धरने पर बैठे

शिलान्यास कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा पर कार्यकर्ताओं ने अल्पसंख्यक मोर्चा व अन्य कार्यकर्ताओं को शिलान्यास कार्यक्रम में बैठने के लिए जगह नहीं दिये जाने का आरोप लगाया। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता नदीम अख्तर, परवेज आलम समेत कई नेताओं ने गिरिडीह जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा पर आरोप लगाया कि उन्होंने पार्टी को हइजेक कर लिया है। नये नये लोगों को पद रेवड़ी की तरह बंटाते है और पुराने लोगों की उपेक्षा करते हैं।

जुम्मे की नमाज के वक्त कार्यक्रम करना औचित्यहीन

कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि आज शुक्रवार को जुम्मे का नमाज है। नमाज के वक्त कार्यक्रम के आयोजन का कोई औचित्य नहीं है। बाबजूद इसके कर्यक्रम किया जाना अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं के साथ उपेक्षापूर्ण कृत है। कार्यकर्ताओं ने ये भी आरोप लगाया कि मंच पर अल्पसंख्यक मोर्चा के किसी नेता के बैठने के लिये स्थान तक नहीं दिया गया है। न ही शिलापट्ट पर किसी अल्पसंख्यक नेताओं का नाम ही है। इन सभी आरोपों की झड़ी लगाते हुये अल्पसंख्यक मोर्चा और अन्य कार्यकर्ता रामेश्वर उरांव के समक्ष धरने पर बैठे गये। काफी प्रयास के बाद माहौल को शांत हुआ तब जाकर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू हो पाया

भूमिपूजन में इनकी थी उपस्थिति

इस भूमिपूजन कार्यक्रम में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी,पूर्व सांसद तिलकधारी प्रसाद सिंह, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष केशव माहतो कमलेश, जिला कोऑर्डिनेटर अशोक चौधरी, प्रदेश के कांग्रेस पदाधिकारि सहित जिला के पदाधिकारी एवं सम्मानित कार्यकर्ता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments