उप नगर आयुक्त ने बगैर ट्रेड लाइसेंस के दुकान चलाने तथा किराये का भुगतान नहीं करने वाले दुकान को किया सील 

गिरिडीह नगर निगम क्षेत्र में दो दुकानों पर कार्रवाई की गई। दरअसल, शहर के कचहरी रोड स्थित कुशवाहा बीज भंडार के संचालक द्वारा पिछले कई सालों से बगैर ट्रेड लाइसेंस के दुकान संचालित करने की सूचना उप नगर आयुक्त स्मिता कुमारी को लगातार मिल रही थी। शनिवार को उप नगर आयुक्त पूरी टीम के साथ कुशवाहा बीज भंडार पहुंच कर दुकानदार से ट्रेड लाइसेंस की मांग किया गया, तो दुकानदार द्वारा नही देने पर कुशवाहा बीज भंडार को सील कर दिया गया।

इसके बाद उप नगर आयुक्त के नेत्तृव में टीम राजू टी स्टॉल पहुंची, लेकिन यहां मामला ट्रेड लाइसेंस का नहीं, बल्कि, नगर निगम के दुकान का किराया भुगतान नहीं करने का था। राजू टी स्टॉल को भी सील कर दिया।

बस पड़ाव स्थित ओम शाकाहारी भोजनालय होटल समेत अन्य दुकान द्वारा बगैर किराये दिए ही दुकान चला जा रहा था वैसे दुकानदारों को चालान थमाते हुए जुर्माना वसूला गया।

उप नगर आयुक्त स्मिता कुमारी ने कहा कि निगम ने कई बेरोजगारों को परिवार चलाने के लिए दुकान उपलब्ध करा गया है लेकिन कई दुकानदार ऐसे हैं जो बगैर किराया दिए ही दुकान संचालित कर रहे हैं। शहर में कई दुकानदार बगैर ट्रेड लाइसेंस के दुकान संचालक की सूचना मिल रही है  उनके खिलाफ अब कार्रवाई तय है।

उप नगर आयुक्त ने शहरी क्षेत्र के दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा कि हर दुकानदार को दुकान के बाहर डस्टबीन रखना चाहिए, जिसे आसपास का माहौल स्वच्छ रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.